A Life of a MOBILE User

A Life of a MOBILE User ( Lumia, Android )

एनड्राइड User,

मैंने पूरे पूरे 8,000 रूपये का एनड्राइड फोन लिया 150 रूपये के 3g Recharge से किंचु-किंचु और टिंचु-टिंचु कर के Mcent से महिने में 100 रूपये कमाए, कुछ दिनों बाद कुछ ज्यादा ही ‪#‎Hang‬ किया तो पास वाले चच्चा की दुकान ले गया जहाँ ‪#‎Software_problem‬ और ‪#‎Virus‬ हैं, ये बता के मुझसे 500₹ ले लिए,

और अब मैं खुश हूँ पहले जैसा फास्ट चल रहा था, कुछ महीनों बाद मेरा 250 रूपये का SD card write protect हो गया, एनड्राइड से बने फोल्डर मेमोरी कार्ड में फेविकोल की तरह चिपक गए, मेरा पूरा ‪#‎Backup‬ धराशायी हो गया, क्योंकि मेरे पास इतना टाईम नहीं था कि, एक-एक फोटो को upload करते, बैठा रहूँ।
 लेकिन फिर भी मैं खुश था,

क्योंकि फोबिया समय समय पे, ऐसे हार्मोनस छोड़ते रहता है, जिससे मुझे खुशी मिलती है, भले ही मेरे पूरे ‪#‎Data‬ की मा-बहन हो गई हो, लेकिन अब मैं 500 रूपये वाला SD card ले सकता हूँ। कुछ महीने बाद बैटरी कुछ ज्यादा ही ‪#‎Problem‬ करने लगी, 300 रूपये पड़े थे जेब में तो काम चलाने के लिए वही पास वाले चच्चा के यहाँ से उठा लिया।

15-20 दिन फिर चच्चा के पास गया और कहा चच्चा 1 power bank भी दे दो, जम्मू कश्मीर निकलना है, माता रानी वैष्णवों देवी के दर्शन के लिए, 400 रूपये तक का कोई अच्छा सा हो तो बताओ, 750 रूपये वाला है वो ले जाओ, चाचा पर मेरे पास 400 ही हैं, अरे कोई बात नहीं बाद में दे देना अपने घर की ही दुकान है, Ok.

5 दिन बाद, कैसा Power bank है बे तेरा शुरु शुरू में तो बड़ा फास्ट चार्ज करता था।
 लेकिन फिर भी मैं खुश था क्योंकि आज मेरा जन्मदिन है, और मुझे New PHONE मिलेगा with latest Operating system लॅालीपॅाप, पूरे पूरे 10,000 रूपये का । सोच रहा हूँ पुराने वाले को Olx पे निकाल दूँ, महिना भर हो गया, लेकिन किसी ने भाव नहीं दिया।

‪#‎Windows‬ users

मैंने पूरे - पूरे 10,000 रूपये का लुमिया फोन लिया, दोस्तों ने खूब कोसा बिना फ्लैश वाला कैमरा , और फ्रंट नहीं और 10,000 का OMG.

कुछ दिनों बाद भाई अपन घूमने चल रहे हैं, अपना लुमिया रखना मत भूलना, Ohk.
क्योंकि उस टाइम तक चोचलों को पता चल गया था कि, फ्लैश का होना या ना होना इस बात का प्रमाण नहीं है कि लुमिया में फोटो बेकार आएगी।

और रही बात सेकेंडरी कैमरे की, तो जिसमें आधार कार्ड के जैसे फोटो आती हो इससे अच्छा है कि मेरे फोन में सेकेंडरी कैमरा ना हो तो बेहतर है,
नहीं तो कई चोचले यही सोच के फोन उठाते थे कि सेकेंडरी कैमरा है, विडियो कॅालिग करेंगे।
 मुझे तो कभी कभी उन पर हसी आती है, जो ये बोल देते हैं कि FB messenger में video calling का option नहीं है,

अभी कुछ को यही पता नहीं होगा कि दुनिया में कुछ company ‪#‎Skype‬ के भरोसे चलती हैं, Conference meeting करना हो तो #Skype पे होती है, तो चोचले तू कौन से ग्रह का प्राणी है जो #Skype use करने में माटी खोदना पड़ रहा है, लेकिन Skype पे होती नहीं video calling . कहाँ से होगी WhatsApp पे voice calling तो कर नहीं पा रहा है। क्योंकि नेट तो तु 2g use कर रहा है ना।

खैर, #Virus का तो नामोनिशान नहीं है, इसलिए धड़ल्ले से #Virus वाले PC में फोन लगाता हूँ, जिसे देख देख कीड़े खौफ खाते हैं।

कभी भी फोटोस और विडियोस को एक-एक करके upload करने की जरूरत नहीं पड़ी, Backup अपने आप ही बन जाता है।

माता रानी वैष्णवों देवी के दर्शन के लिए, होटल के लिए, चाय पानी के लिए , Shopping ke liye, किसी से कुछ पूछने की जरूरत नहीं पड़ी, City Lens ने सब चुटकियों में हो गया, और जाने से पहले वहाँ का Map download कर लिया ताकि भटकें तो, किसी के झांसे में ना आके, खुद के पैरों में कुल्हाड़ी मार लें,

कुछ दोस्तों को चाय सुट्टे की आदत है तो, जब नई जगह जाते हैं तो पता नहीं रहता, कौन सी दुकानें कहाँ है, HERE MAP चाय सुट्टे वाली दुकान का भी Address दे देता है।

ATM नहीं मिली तो Cortana se pooch लिया.
मतलब मेरे फोन ने जरूरत के टाइम मेरा भरपूर साथ दिया, किंचु-किंचु और टिंचु-टिंचु वाला काम ही नहीं।

यहाँ तक की अर्जेंट में, हॅास्पिटल चाहिए था पास का , Cortana से पूछा तो Location से पास में जितने भी Nearest Hospital the, with direction HERE DRIVE start ho jaata hai,

और Here Drive से किसी भी Vehicle की Speed check कर सकते हैं, LUMIA में।

Contact me Fb se Synch करवा दो, सबरे numbers जिन्होंने अपने अपने Contact no. डाले थे सब Add हो गए with FB Profile pic.

Updated phone, जिसने windows phone 8 series ka Lumia लिया है वो खुश है,क्योंकि उसे Changes दिख रहा है, उसे हर बार Update में कुछ ना कुछ नया मिल रहा,

इस बार पहाड़ जैसी Update है, पूरा का पूरा Platform ही Change हो रहा है, इसलिए सब्र के कीड़े को ज्यादा तूल ना दें।

Gesture एक अच्छा विकल्प है, जो किसी Smartphone Ko ‪#‎Smart‬ feel करवाता है।

किंचु-किंचु और टिंचु-टिंचु वाला काम ही नहीं है।

अब ये Smartphone और भी ज्यादा Smart होने वाला है, एनड्राइड में अब कुछ ज्यादा Development नहीं होगा ये मान के चलो, ज्यादा से ज्यादा किंचु-किंचु और टिंचु-टिंचु करके नये मिठाई के डब्बे में pack होके आ जायेगा बस।
Main Development यहाँ होना है, Windows 10 में, Lumia में, Windows phone में, क्योंकि Windows 10 Game changer hai.

‪#‎To_be_continued‬. With Code for one Reach them all, Part II

एक मजेदार पोस्ट का अनुभव लेने के लिए, दिनांक 05/09/2015 दिन शनिवार को MLS visit करना ना भूलें ।
#LOVE_LUMIA_LOVE_WINDOWS.

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 Mobile update for unsupported WP8.1 devices by using cmd program with offline data.

Best 4 Launchers for your Windows phone 8.1

Unlock Bootloader, Enable root access, Flash and Dump your Lumia with WP Internals